पुलवामा हमले पर पूर्व कांग्रेस सासंद बेगम नूरबानों का विवादित बयान, बोलीं- लापरवाह है फौज

0 56

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना पर हुए आत्मघाती हमले के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। वहीं, उत्तर प्रदेश के रामपुर से कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने इस हमले को लेकर विवादित बयान दिया है। बेगम नूरबानों ने कहा कि अगर सेना के पास पहले से जानकारी थी तो सतर्कता क्यों नहीं बरती गई, हादसे की जिम्मेदार फौज भी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने केंद्र की मोदी सरकार और केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसके हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है। सूत्रों ने बताया कि बेगम नूरबानो शुक्रवार को शाहबाद गईं थी, जहां उन्होंने कहा था कि यह बहुत बुरा हुआ है इसका असर हम सब पर पड़ेगा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा का पता नहीं वो इस हमले को किस तरीके से इस्तेमाल करेगी, जबकि ये फौज का काम था, उनके अपने लोग थे, उनकी अपनी सिक्योरिटी थी, उनको अपने लोग से मालूम था कि ऐसा हो सकता है या नहीं हो सकता है…मैं वही कह रही हूं जो मैंने टीवी पर सुना और देखा उनको पहले से पता था कि हमला हो सकता है तो आखिर उन्होंने एहतियात क्यों नहीं बरती।

उन्होंने कहा कि इसमें किसी और का कोई किस्सा नहीं है, उनकी अपनी लापरवाही का किस्सा है अगर यह हुआ है तो उसके जिम्मेदार भी फौज है और बीजेपी सरकार और उसकी होम मिनिस्ट्री जिम्मेदार हैं उनके पास पूरी जानकारी थी तो फिर आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हो गई।

वहीं, जब इस बयान के बाद बेगम नूरबानो से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मैंने ऐसी कोई बात नहीं कही है। सेना का मैं पूरा सम्मान करती हूं। इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं। गलतबयानी मेरी आदत नहीं है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

टिप्पणियाँ
Loading...