Friday, April 3, 2020
Home News India News दिल्ली हिंसा के बीचों बीच अमित शाह ने केजरीवाल को दे डाला...

दिल्ली हिंसा के बीचों बीच अमित शाह ने केजरीवाल को दे डाला ये तगड़ा झटका, AAP में हड़कंप

[ad_1]


दिल्ली में हो रहे बवाल के बीच देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सीधे-सीधे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तगड़ा झटका दे दिया है! यह झटका दिया है गृह मंत्रालय ने! दिल्ली में इस समय हालात लगभग सामान्य हो चुके हैं! लेकिन इसी बीच अरविंद केजरीवाल को गृहमंत्री ने तगड़ा झटका दिया है! दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट किया और दिल्ली में सेना लगाने की मांग की है! अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि मैं लगातार दिल्ली के जनता के संपर्क में हूं, अभी हालात तनावपूर्ण है और पुलिस तमाम कोशिशों के बावजूद माहौल को नहीं संभाल पा रही है! ऐसे में अब सेना को बुलाना चाहिए और इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए! मैं इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री को चिट्ठी लिख रहा हूं! दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सीधे-सीधे दिल्ली में कर्फ्यू लगाने की मांग की है और सेना लगाने की मांग की है!

लेकिन इसी बीच गृह मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल की इस मांग को सीधे तौर पर ठुकरा दिया है! और गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी हालात दिल्ली पुलिस के कंट्रोल में है! लिहाजा अभी सेना की जरूरत नहीं है! इस बीच जो दिल्ली के हालात हैं इसमें 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है! 24 लोगों को अभी तक दिल्ली पुलिस ने डिटेन किया है! इसके अलावा फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है जो भी ऐसे एरिया हैं जिनमें विरोध हो रहा है वहां पर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है! इसके अलावा ड्रोन से जांच की जा रही है निगरानी रखी जा रही है! इसके साथ ही चप्पे-चप्पे दिल्ली पुलिस की नजर है!

गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ इलाकों में ITBP, RAF, SSB, CRPF दलों की तैनाती कर दी गई है! दिल्ली के सीलमपुर से भी खबर आ रही है कि सीलमपुर में धारा 144 को 1 महीने के लिए लागू कर दिया गया! लेकिन इसी बीच खबर है कि अरविंद केजरीवाल ने जो सेना मंगाने की बात की थी उसे गृह मंत्रालय ने सीधे तौर पर खारिज कर दिया है! क्योंकि दिल्ली पुलिस ने कल रात ही एक्शन शुरू कर दिया था! जिसके बाद जाफराबाद को शाहीन बाग बनने से रोका गया! बता दे कि तमाम ऐसी खबरें आ रही थी कुछ मीडिया चैनल दोबारा ऐसी खबरें दिखाई जा रही थी कि दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय के सामने कहा है कि हमारी संख्या कम है तो हमें सेना की मदद चाहिए! लेकिन खुद दिल्ली पुलिस ने इस खबर को खारिज कर दिया है!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...