Thursday, April 2, 2020
Home News Sports पहले डे-नाईट टेस्ट मैच में इन खिलाडियों के नाम रिकॉर्ड, इतिहास में...

पहले डे-नाईट टेस्ट मैच में इन खिलाडियों के नाम रिकॉर्ड, इतिहास में सुनहरे अक्सरो में लिखा जायेगा नाम | Sach Khabar

[ad_1]


भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है! भारत ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है और आज दूसरा भी टेस्ट मैच अपने कब्जे में ले लिया है! आपको बता दें दूसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम महज 106 रन पर ऑल आउट हो गई! भारतीय गेंदबाजों का कहर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर जमकर टूटा! फिर भारत बैटिंग करने आई तो भारत ने 9 विकेट खोकर 347 रनों पर पहली पारी घोषित की! इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज टीम का हाल पहली पारी की तरह ही लगा! उनके खिलाड़ी तू चल मैं आया की रणनीति में नजर आए! (1st Day-Night Test Match Record, 1st Day-Night Test Match, pink ball match record)

दरअसल, देखा जाए तो पिंक बॉल से हुआ सेकंड टेस्ट मैच गेंदबाजों के सपोर्ट में रहा! भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी! वहीं भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर जताया अपनी गेंदबाजी का दम! भारत की गेंदबाजी के सामने पहली और दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी टिक नहीं पाए! जिसके चलते पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी वेस्टइंडीज को शिकस्त का सामना करना पड़ा! और भारत ने मैच पर तीसरे दिन ही कब्जा कर लिया!

विराट कोहली के नाम रहा पिंक बॉल से यह रिकॉर्ड 1st Day-Night Test Match Record

जी हां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिंक बॉल से खेले जाने वाला पहला टेस्ट मैच भारत और वेस्टइंडीज (1st Day-Night Test Match) के बीच हुआ! यह टेस्ट मैच डे नाइट मैच हुआ! जिसके अंदर विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया! विराट कोहली ने अपनी पारी में 18 चोको की मदद से 136 रन बनाए! इसके साथ साथ विराट कोहली ने पहले डे नाइट टेस्ट मैच में शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया है! हालांकि अभी यह शुरुआत है क्योंकि आगे बहुत से डे नाइट मैच होंगे! लेकिन इतिहास में डीएनए टेस्ट में पहला शतक लगाने वाला खिलाड़ी का नाम विराट कोहली ही लिखा जाएगा!

वही पहले डे नाइट टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड इशांत शर्मा और उमेश यादव के नाम रहा! इनका भी नाम डे नाईट टेस्ट मैच में सबसे पहले 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों मे लिया जाएगा!

//platform.twitter.com/widgets.js

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...