Thursday, April 2, 2020
Home News Sports भारत का वो गेंदबाज जिसने बल्लेबाज बनकर बनाया रिकॉर्ड, जिसे सहवाग भी...

भारत का वो गेंदबाज जिसने बल्लेबाज बनकर बनाया रिकॉर्ड, जिसे सहवाग भी नहीं तोड़ पाए

[ad_1]


Ajit Aagarkar happy birthday Special: भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजों के रूप में वीरेंद्र सहवाग को जाना जाता है! लेकिन सहवाग की तूफानी पारी क्यों ना खेली हो वह कभी अजीत अगरकर से तेज अर्ध शतक नहीं बना पाए! अजीत अगरकर ने अपने बल्ले से वह करिश्माई कमाल कर दिखाया जो बड़े-बड़े धुरंधर नहीं कर पाए! साल 2000 में 14 दिसंबर के दिन भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने जिंबाब्वे के खिलाफ राजकोट के मैदान पर तूफानी पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था! अजीत अगरकर से पहले यह रिकॉर्ड भारत के एक और गेंदबाज कपिल देव के नाम था! इतना ही नहीं बल्कि अजीत अगरकर का कमाल गेंद से भी लाजवाब था बतौर गेंदबाज उनके आंकड़े अच्छे हैं!

भारत की ओर से सबसे तेज 50 | Ajit Aagarkar happy birthday Special

अजीत आगरकर आज अपना 44th जन्मदिन (Ajit Aagarkar happy birthday Special) मना रहे हैं! अभी से कुछ साल पहले भारत के इस तेज गेंदबाज ने 21 गेंदों का सामना करते हुए इंटरनेशनल वनडे में अर्धशतक लगाया! उनका रिकॉर्ड आज भी रिकॉर्ड ही है कोई नहीं तोड़ पाया! आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम में 22 गेंदों पर अर्ध शतक लगाने लगाने का रिकॉर्ड तो खिलाड़ियों के पास है जिनमें विरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, कपिल देव और राहुल द्रविड़ शामिल है! लेकिन अजीत अगरकर ने महज 21 गेंदों में अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड कायम किया! इतना ही नहीं बल्कि अजीत अगरकर बतौर गेंदबाज वनडे इंटरनेशनल में भारत की टीम से सबसे ज्यादा विकेट लेने पर तीसरे स्थान पर मौजूद है! सबसे तेज 50 विकेट, 100 विकेट, 150 विकेट और 250 विकेट का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम है! सन्यास तक अजीत अगरकर ने कुल 288 विकेट लिए हैं!

शतक भी जड़ चुके हैं | Ajit Aagarkar happy birthday Special

अजीत अगरकर के अर्धशतक के बाद नंबर आता है उनके शतक का! दरअसल, अजीत अगरकर ने 26 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनकी सबसे बड़ी पारी इंग्लैंड के खिलाफ आई! माहौल ऐसा था कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में चौथी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे अजीत आगरकर ने शतक जड़ा था! क्रिकेट के जन्मदाता कहे जाने वाले इंग्लैंड की सरजमी पर ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने! हालांकि अजीत अगरकर ने उसके बाद कोई भी अर्धशतक या शतक नहीं लगाया, क्योंकि अजीत अगरकर तेज गेंदबाज थे जिसके चलते हुए हमेशा दसवें और ग्यारहवें स्थान पर ही बल्लेबाजी करने आते थे!

Ajit Aagarkar happy birthday Special, Ajit Aagarkar happy birthday, Ajit Aagarkar, Ajit Aagarkar 44th birthday Special

//platform.twitter.com/widgets.js

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...