Thursday, April 2, 2020
Home News Sports IND vs NZ: प्रैक्टिस मैच में खुल गई भारतीय बल्लेबाजी की पोल,...

IND vs NZ: प्रैक्टिस मैच में खुल गई भारतीय बल्लेबाजी की पोल, 10 रन के अंदर आउट हुए 8 भारतीय बल्लेबाज… | Sach Khabar

[ad_1]

न्यूजीलैंड दौरे के अंतिम चरण में पहुंच चुकी भारतीय टीम को अब 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले, टीम 2 तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। सेडान पार्क, हैमिल्टन में शुक्रवार से जारी पहले अभ्यास मैच में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए, ऐसा लगता है कि एकदिवसीय श्रृंखला की तरह, भारत को भी टेस्ट श्रृंखला का सामना करना पड़ सकता है। 5 मैचों की टी 20 सीरीज़ में, भारत ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जिसमें विरोधी टीम का पक्ष रहा, लेकिन 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में, खराब गेंदबाजी और विकेट न मिलने के कारण, उन्हें 31 के बाद विदेशी धरती पर क्लीन स्वीप करना पड़ा था।

स्कॉट कुगेलिन के सामने भारतीय सलामी बल्लेबाज पस्त

सेडान पार्क में खेले जा रहे पहले अभ्यास मैच के दौरान, कीवी टीम ने भारतीय टीम को बिना टॉस किए पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने इसे स्वीकार किया और पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी को खोला। हालांकि, दोनों खिलाड़ी, जो भारत ए के साथ बहुत अच्छे फॉर्म में दिख रहे थे, 5 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए। जब पृथ्वी शॉ खाता भी नहीं खोल पाए, तो मयंक अग्रवाल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। स्कॉट कुगेलिन ने सभी तीन खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेज दिया।

पुजारा-विहारी ने पारी को संभाला

5 रनों के भीतर 2 विकेट खोने के बाद, भारतीय टीम फिर से चेतेश्वर पुजारा (93) ने संभाली और अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, रहाणे भी 18 रन बनाकर जेम्स नीशम का शिकार हुए। यहां से हनुमा विहारी (101) ने पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 5 वें विकेट के लिए 195 रन जोड़े। पुजारा को गिब्सन ने आउट किया और विहारी रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट आए।

ऋषभ पंत फिर से फ्लॉप रहे, उन्होंने 30 रन के भीतर 5 विकेट खो दिए

इसके बाद कोई भी खिलाड़ी टिक नहीं सका और कीवी गेंदबाजों ने ईश सोढ़ी (3 विकेट) और जेक गिब्सन (2 विकेट) को बोल्ड किया। ऋषभ पंत 7 रन बनाकर सोढ़ी का शिकार बने, तो विक्रमन साहा, रविचंद्रन अश्विन भी खाता खोलने में नाकाम रहे। आखिरी विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा 8 रन पर आउट हुए, जबकि उमेश यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम की पहली पारी सिर्फ 263 रनों पर समाप्त हो गई। स्कॉट कुगेलिन और ईश सोढ़ी की गेंदबाजी टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। ऐसे में अगर भारतीय टीम को अपना दबदबा कायम रखना है, तो उसके शीर्ष क्रम को एकदिवसीय श्रृंखला की गलती करने से बचना होगा।

//platform.twitter.com/widgets.js

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...