Friday, April 3, 2020
Home Politics उद्धव ने पलटा फडणवीस सरकार का फैसला, तो राज्यपाल ने किया हस्ताक्षर...

उद्धव ने पलटा फडणवीस सरकार का फैसला, तो राज्यपाल ने किया हस्ताक्षर से इनकार | Sach Khabar

[ad_1]


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है! मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ताबड़तोड़ पूर्व सरकार के फैसले को बदल रहे हैं! इस दौरान महाराष्ट्र में पिछली बीजेपी की देवेंद्र फडणवीस की सरकार का सरपंच वाला फैसला पलट दिया था! महाराष्ट्र के पूर्व सरकार ने फैसला किया था कि गांव के सरपंच को अब सीधे लोगों के बीच से ही चुना जाएगा! लेकिन महाविकास आघाडी सरकार ने महाराष्ट्र के पूर्व सरकार के फैसले को पलटते हुए अध्यादेश ले आए कि सरपंच ग्राम पंचायत के सदस्यों द्वारा चुना जाएगा!

भारत सरकार के इस अध्यादेश राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया! राज्यपाल ने इस अध्यादेश को मना करते हुए सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में पेश करने को कहा! प्रदेश कैबिनेट के फैसले के अनुसार, सरपंच को निर्वाचित प्रतिनिधित्व द्वारा ग्राम पंचायत में चुना जाएगा!

इसके अलावा ठाकरे सरकार नगर पालिका परिषद जैसे स्थानीय स्व:सरकारी निकायों में डायरेक्ट इलेक्शन को लेकर किया गया बीजेपी सरकार का एक और निर्णय भी पलट दिया! हालांकि उद्धव ठाकरे ने बीजेपी सरकार के द्वारा नियुक्त राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से किसी प्रकार के मतभेद से इनकार किया है!

आपको बता दें कि हाल ही में शिवसेना पार्टी के दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था! मिली जानकारी के अनुसार दोनों मंत्रियों ने लाभ का पद मामले में विपक्ष के आरोपों से बचने के लिए इस्तीफा दिया था! जिसके चलते ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि विपक्ष बजट सत्र के दौरान विधानसभा में इस मामले को प्रमुखता से उठा सकती है! वह दोनों की नियुक्तियों को मुद्दा बना सकती है! ऐसा बताया जा रहा है कि आपसी मतभेद में घिरी सरकार को और ज्यादा संकट में डालने से बचाने के लिए दोनों नेताओं ने अपना इस्तीफा दिया!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...