Friday, April 3, 2020
Home Politics सोनिया के सिपाही गिराएंगे उद्धव ठाकरे की कुर्सी? कांग्रेस के नेता ने...

सोनिया के सिपाही गिराएंगे उद्धव ठाकरे की कुर्सी? कांग्रेस के नेता ने रखी यह बड़ी मांग…

[ad_1]


महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे की सरकार के मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार के द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन का समर्थन दिया है! इसके बाद एक बार फिर महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है! शिवसेना की सहयोगी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी उद्धव ठाकरे के इस फैसले से नाराज हो गए हैं! कांग्रेस ने एक बार फिर शिवसेना के ऊपर निशाना साधा है! महाराष्ट्र की सरकार में कांग्रेस की तरफ से मंत्री बनाए गए अशोक सिंह चौहान ने कहा कि नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर पर शिवसेना का रुख साफ नहीं है!

कांग्रेस के नेता अशोक सिंह चौहान का कहना है कि इस मुद्दे को महाराष्ट्र कोआर्डिनेशन कमेटी के पास भेजा जाएगा! कांग्रेस शिवसेना के इस फैसले से इस कदर बौखलाई हुई है! अशोक सिंह चौहान ने कहा कि नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर पर शिवसेना का रुख अभी तक साफ नहीं है! इसमें कोई विवाद है या कोई शंका है तो महाराष्ट्र कोआर्डिनेशन कमेटी जिसमें तीनों दलों के नेता इस पर चर्चा करेंगे और इस मामले को हल करेंगे!

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के अशोक सिंह चौहान ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी! कांग्रेस नेता का यह बाजार ऐसे मौके पर आया है जब राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नागरिकता कानून और एनपीआर पर किसी भी तरह से ऐतराज नहीं कर रहे! उनका कहना था कि नागरिकता संशोधन कानून और नागरिकता पंजीकरण दोनों अलग-अलग नागरिक पंजीकरण दोनों अलग-अलग है और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर अलग!

अगर नागरिकता कानून लागू होता है तो किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है! उद्धव ठाकरे के इस बयान पर उनकी सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि नागरिकता कानून पर उद्धव ठाकरे का अपना मत है! लेकिन एनसीपी ने नागरिकता कानून के खिलाफ वोट किया है!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...