Friday, April 3, 2020
Home News World मोदी की कूटनीति ने की मलेशिया की बोलती हुई बंद, भारत के...

मोदी की कूटनीति ने की मलेशिया की बोलती हुई बंद, भारत के आगे झुका मलेशिया

[ad_1]


भारत से ताड़ के तेल के आयात में कमी के बाद मलेशिया के संकटों का सामना करना शुरू हो गया है! मलेशिया के प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद ने अब कहा है कि वह भारत को जवाब देने के लिए एक बहुत छोटा देश है! ऐसे में वे इसका हल ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं! भारत ने मलासिया से ताड़ के तेल की खरीद में कटौती की है, जिसके बाद मलेशियाई पीएम का यह बयान सामने आया है! रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार इस बात से नाराज़ है कि मलेशिया लगातार कश्मीर और नागरिकता कानून जैसे मुद्दों पर बयान दे रहा है! समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने कहा, “बदले की भावना से कार्रवाई करने के लिए हम बहुत छोटे देश हैं!” हमें इन समस्याओं से बाहर निकलने के लिए कोई न कोई समाधान खोजना होगा!

मलेशिया बोलता है

मलेशिया ताड़ के तेल का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक है! भारत से पाम तेल आयात में कटौती के बाद मलेशिया में पाम तेल की कीमतें 11 साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई हैं! कीमतों में गिरावट के कारण मलेशिया बहुत परेशान है और अब वह भारत को फिर से संगठित करने का रास्ता तलाश रहा है! भारत में कुल खाद्य तेल का एक तिहाई ताड़ के तेल का है! भारत सालाना लगभग 9 मिलियन टन ताड़ के तेल का आयात करता है! ज्यादातर इसे इंडो नेशिया और मलेशिया से आयात किया जाता है!

अगले सप्ताह वार्ता होगी

कहा जा रहा है कि मलेशिया के वाणिज्य मंत्री डेरेल लीकिंग अगले हफ्ते दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में पीयूष गोयल से बात कर सकते हैं! हालांकि, पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार ने मलेशिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है!

भारत के खिलाफ बयानबाजी

कुछ समय से मलेशिया कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रहा है! पिछले साल संयुक्त राष्ट्र महासभा में, मलेशियाई प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का मुद्दा उठाया था!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...