Thursday, April 2, 2020
Home News World भारत दौरे से ठीक पहले ही ट्रम्प ने मोदी के साथ कर...

भारत दौरे से ठीक पहले ही ट्रम्प ने मोदी के साथ कर डाली ये सबसे बड़ी डील, चीन-पाक के उड़े होश

[ad_1]


24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले है! अगर हम पिछले 8 महीने के आकड़ो को देखे तो 5वी बार पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात होगी! 24 फरवरी को ट्रंप आएंगे पहले अहमदाबाद जायेगे फिर आगरा जाने के प्रोग्राम है! इसके दिल्ली जाएंगे! मतलब 48 घंटे का ट्रंप का भारत में रहने का प्रोग्राम है! जब ट्रंप अहमदाबाद आएंगे तो मोदी और ट्रंप, नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे! जिसमे करीबन 1 लाख लोगो को सम्भोधित करेंगे! कहा यह जा रहा है ये कार्यक्रम ह्यूस्टन से भी विशाल होगा! जिसमे दोनों महानेता सभा को सम्भोधित करेंगे!

लेकिन ट्रंप के आने से पहले भारत और अमेरिका के बीच एक बेहद बड़ी डील हो गयी! वही दूसरी ओर कांग्रेस ट्रंप के भारत दौरे का विरोध कर रही है! उनका कहना है कि क्यों अहमदाबाद की सड़को को साफ़ सुथरा किया जा रहा है? क्यों इतने लोगो को काम पर लगाया जा रहा है?

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले एक बड़ी डील हुई है! बता दे कि भारत और अमेरिका के बीच नौसेना को मजबूत करने के लिए मल्टीरोल हेलीकॉप्टर खरीदने की डील हुई है! आपको बता दे कि यह डील 2 अरब करोड़ की डील है! इस डील को मंजूरी दे दी गयी है!

बता दे कि अमेरिका ने भी राजधानी की वायुसीमा को मजबूत करने के लिया मिसाइल सील्ड सिस्टम की पेशकश की है! अमेरिका से 24 एडवांस्ड mh-60 रोमियो हेलीकॉप्टर ख़रीदने की यह डील है! माना ये जा रहा है कि यह डील नौसेना के लिए बेहद खास है! क्योकि उसके कुछ जहाज जल्द ही समंदर में उतरने वाले है! लेकिन इनके लिए एक सक्षम हेलीकॉप्टर की जरूरत पड़ेगी! ऐसे में एडवांस्ड mh-60 रोमियो हेलीकॉप्टर अमेरिका से खरीदे जाएंगे! ट्रंप के दौरे से आकांशा जताई जा रही है कि इस डील पर साइन किये जा सकते है!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...