Friday, April 3, 2020
Home News India News सच हुई PM की भविष्यवाणी, जाफराबाद ने साबित कर दिया, शाहीनबाग संयोग...

सच हुई PM की भविष्यवाणी, जाफराबाद ने साबित कर दिया, शाहीनबाग संयोग नही, प्रयोग है !

[ad_1]


प्रधानमंत्री मोदी की भविष्यवाणी सच हो गई है। शाहीन बाग एक संयोग के बजाय एक प्रयोग साबित हुआ है। शाहीन बाग की तर्ज पर दिल्ली के जाफराबाद में रास्ता रोका जा रहा है। महिलाओं ने भी यहां सड़क घेर ली है। इसके कारण सड़क यातायात बंद हो गया है, यहां तक ​​कि जफराबाद मेट्रो को भी बंद करना पड़ा है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में, जो महिलाएं पिछले डेढ़ महीने से जफराबाद रोड पर ध’रने पर बैठी थीं, वे देर रात जफराबाद मेन रोड पर उतरे। इस दौरान नारेबाजी करते हुए एक तरफ से रास्ता बंद कर दिया। प्र’दर्शनका’री महिलाएं अभी भी जफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में खड़ी हैं। इसी वजह से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

दिल्ली चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने यह बात कही। उन्होंने स्पष्ट संकेत दिया था कि एक सड़क को आज रोक दिया गया है, कल एक और सड़क बंद कर दी जाएगी। यह जफराबाद में दिखाई देता है। घ’टना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने विरोध कर रही महिलाओं और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वे तैयार नहीं हुए तो पुलिस और अ’र्धसैनि’क बलों ने महिलाओं का पीछा किया। हालांकि, पीछा करने के बाद, वह सड़क पर वापस आ गई और खड़ी हो गई। जफराबाद क्षेत्र में महिलाओं के इस आं’दोल’न में कई संगठनों का समर्थन है। इन संगठनों को क’ट्टरपं’थियों के संपर्क में बताया जाता है। महिलाएं जाफराबाद रोड से राजघाट तक पैदल मार्च कर रही हैं। दिल्ली पुलिस ने मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी है।

पुलिस अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शनिवार रात से ही जफराबाद रोड पर पुलिस और अ’र्धसैनि’क बलों को तैनात कर दिया था। यमुनापार में शास्त्री पार्क, कर्दमपुरी, श्रीराम कॉलोनी, सुंदर नगरी, चांद बाग, मुस्तफाबाद, और जफराबाद में डेढ़ महीने से सीएए के खिलाफ विरोध प्र’दर्श’न हो रहे हैं। इन ध’रना स्थलों पर बैठी महिलाएं रविवार को जंतर मंतर तक मार्च करने वाली थीं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...