Friday, April 3, 2020
Home News India News अब घुसपैठिए वापस करने लगे अपना फर्जी आधार कार्ड

अब घुसपैठिए वापस करने लगे अपना फर्जी आधार कार्ड

[ad_1]


दिल्ली में नागदा कानून के खिलाफ संग्राम का दूसरा मोर्चा खोल दिया! और अब यह धीरे-धीरे कांग्रेस सहित दूसरी विपक्षी पार्टी के सहयोग से जारी विरोध प्र’दर्श’न टकराव के दौर में पहुंच गया है! एक तरफ समर्थक और दूसरी ओर विरोधी! लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आई है जो ना तो शाहिन बाग को पसंद आएगा ना ही चांद बाग को, ना राहुल गांधी को और ना ही केजरीवाल को! खबर ही है आ रही है कि अब देश में छुपे रोहिंग्या ने अपने फर्जी आधार कार्ड वापस करने शुरू कर दिए हैं!

तेलंगाना में करीब 127 रोहिंग्या मुसलमानों ने अपने फर्जी आधार कार्ड वापस करने की पेशकश की है! भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या समुदाय के लोगों को स्थानीय लोगों ने फर्जी आधार कार्ड बनवाने में मदद की! ताकि वह अपनी पहचान छुपा पाए! हालांकि इन लोगों ने ऐसे ही अपना फर्जी आधार कार्ड पेश करने की पेशकश नहीं की! दरअसल, आधार कार्ड UIDAI ने इन लोगों को नोटिस जारी किया था! हैदराबाद में फर्जी आधार कार्ड वालों को नोटिस मिलने के बाद बाकी सब डर गए! रोहिंग्या समुदाय को इस बात का डर है कि अब उन्हें देश से बाहर निकाला जा सकता है!

जानकार बताते हैं कि शरणार्थियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने अवैध तरीके से फर्जी आधार कार्ड हासिल किए! रोहिंग्या समुदाय को नोटिस मिलने का मामला गरमा गया है! तेलंगना की गृहमंत्री महमूद अली का कहना है कि भारत पहचान प्राधिकरण ने जिन को नोटिस जारी किया है उनके पता और ठिकाने पर उनको संदेह था! यही वजह है कि उन लोगों को नोटिस जारी किया गया! यह पहली बार नहीं है जब रोहिंग्या शरणार्थियों को पकड़े जाने का मामला सामने आया है! इससे पहले भी कई बार रोहिंग्या शरणार्थियों के अवैध पहचान पत्रों के कारण पकड़े जाने की खबरें आती रही है! विशेष तौर पर उत्तर पूर्व के राज्य से ऐसी खबरों में तेजी आई है! मणिपुर और असम से रोहिंग्या समुदाय के लोगों द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाने की खबर प्रमुखता से आती रही है!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Must Read

पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। वह इस वक्त डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। दरअसल 8 मार्च...

कमलनाथ सरकार का संकट और गहराया, दिग्विजय फंसे अपने हीं जाल में

मध्यप्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं! सपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधायकों को बंधक बनाए जाने और करोड़ों रुपये के प्रस्तावों...